Reliance Jio GigaFiber लॉन्च: डेटा प्लान, इंटरनेट स्पीड, रजिस्टर कैसे करें
Reliance Jio GigaFiber सेवा 12 अगस्त को व्यावसायिक रूप से लॉन्च होने की उम्मीद है। यहां आपको Jio की बाधित ब्रॉडबैंड सेवा के बारे में जानने की आवश्यकता है।
www.news-36.com
में आपका स्वागत है
Reliance Jio 12 अगस्त को अपनी वार्षिक आम बैठक (AGM) की मेजबानी करेगा। यहां, टेल्को को Jio GigaFiber सेवा और JioPhone 3 सहित अपने उत्पादों पर नई घोषणाएं करने की उम्मीद है।
Reliance Jio ने पिछले एजीएम में अपनी GigaFiber सेवा का अनावरण किया था। टेल्को तब से एक GigaFiber प्रीव्यू ऑफर चला रहा है जो उपभोक्ताओं को 100Mbps तक डेटा स्पीड प्रदान करता है। टेल्को आने वाली एजीएम में अपनी गीगाफाइबर सेवा के बारे में अधिक जानकारी देगा। अमेरिकी ब्रोकरेज फर्म बैंक ऑफ अमेरिका- मेरिल लिंच ने यह भी खुलासा किया है कि नई इंटरनेट सेवा से क्या उम्मीद की जानी चाहिए।
Reliance Jio GigaFiber: डेटा प्लान
कहा जाता है कि रिलायंस जियो कम से कम तीन डेटा प्लान के साथ सेवा की शुरुआत करेगा। सबसे सस्ते डेटा प्लान की कीमत 500 रुपये प्रति माह होगी और इसमें 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड दी जाएगी। दूसरे Jio GigaFiber प्लान को Plan ट्रिपल पे प्लान ’करार दिया गया, जिसकी कीमत 600 रुपये हो सकती है। इस प्लान के तहत, उपभोक्ताओं को डीटीएच सेवा, ब्रॉडबैंड इंटरनेट और लैंडलाइन सेवाएं भी मिलेंगी।

Reliance Jio GigaFiber के प्रीमियम प्लान की कीमत लगभग 1,000 रुपये प्रति माह होने की उम्मीद है। यह डेटा प्लान उपरोक्त सभी तीन सेवाओं की पेशकश करेगा जिनमें IoT उत्पादों के लिए समर्थन शामिल है। वहीं, Jio अपने सभी GigaFiber प्लान के साथ लैंडलाइन को बंडल कर सकता है।
Reliance Jio GigaFiber: इंटरनेट की Speed
लॉन्च के समय, Jio ने वादा किया था कि GigaFiber सेवा अधिकतम 1Gbps तक की गति प्रदान करेगी। टेल्को हालांकि अलग-अलग योजनाओं को अलग-अलग शिखर गति प्रदान करेगा। Jio का मुकाबला अन्य फाइबर ऑप्टिक ब्रॉडबैंड कंपनियों जैसे स्पेक्ट्रा और एसीटी फाइबरनेट से होगा। ये दोनों कंपनियां भी 1Gbps डाउनलोड स्पीड देती हैं लेकिन चुनिंदा शहरों में।
Reliance Jio GigaFiber: पंजीकरण कैसे करें
वर्तमान में, Jio की GigaFiber सेवा बीटा परीक्षण में उपलब्ध है और उपयोगकर्ता इसके लिए साइन अप कर सकते हैं। पंजीकरण करने के लिए, किसी को GigaFiber.Jio.com/registration पर जाकर पता, पूरा नाम और मोबाइल नंबर जैसी आवश्यक जानकारी प्रदान करनी होगी। Jio GigaFiber 4,500 रुपये के रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ उपलब्ध है। यूजर्स को 90 दिनों की वैधता के साथ 100GB डेटा के लिए 100Mbps तक की स्पीड मिलेगी। एक बार जब यह डेटा समाप्त हो जाता है, तो उपयोगकर्ता MyJio ऐप या jio.com के माध्यम से 40GB डेटा का टॉप-अप प्राप्त कर सकते हैं।